एस.एम.एस.प्यार ( SMS Love)

सारा जमाना एस.एम.एस का है. “इंडियन आइडल” में एस.एम.एस. से सात करोड़ से भी ज्यादा वोट पड़े.लोग बोल रहे हैं इंडियन सही में आइडल बैठे हैं. वेल्ले बैठे हैं ..काम धाम है नहीं इसलिये मार एस.एम.एस पर एस.एम.एस  कर रहे हैं. लेकिन इन लोगों को ये नहीं मालूम जब एस.एम.एस नहीं था तब भी हम आइडल ही बैठे थे. इसलिये इसके लिये एस.एम.एस को दोष देना ठीक नहीं है. इनको ये भी नहीं पता कि एस.एम.एस की क्या महत्ता है. इनको ये भी नहीं मालूम कि हम केवल इंडियन आइडल चुनने के लिये ही एस.एम.एस नहीं करते बल्कि वॉयस ऑफ इंडिया, लाफ्टर चैम्पियन, नच जोड़ी और भी ना जाने क्या चुनने के लिये भी एस.एम.एस करते हैं. इन्हें ये भी नहीं मालूम कि हम किसी मुद्दे पर अपने विचार प्रकट करने, लोन लेने, नयी प्रॉपर्टी खरीदने, करोड़पति बनने की संभावना तलाशने और भी ना जाने क्या क्या के लिये  भी एस.एम.एस करते हैं.कुछ दिनों में हम अपने प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को चुनने के लिये भी एस.एम.एस ही करने वाले हैं.

कुछ लोग मोबाइल फोन के घटते दामों और सब्जियों और अनाज के बढ़ते दामों पर भी चिंता जताते हैं.उन्हे शायद ये नहीं मालूम कि वैज्ञानिक एक नयी खोज में लगे हैं कि कैसे रोटी ,चावल के बदले केवल एस.एम.एस खाके काम चलाया जाय. ये सरकार की दूरदर्शिता है कि वो अभी से मोबाइल फोन के दाम कम कर रही है.ताकि जब तक वैज्ञानिक अपनी खोज में सफल हों तब तक एक मोबाइल सैट की कीमत एक टाइम के खाने की कीमत से कम हो जाये.

एस.एम.एस की भविष्य में बहुत संभावनाऎं हैं. आजकल के युवक युवतियों की विशेषकर युवकों की ये शिकायत है कि आजकल प्रेम करना और उसके बाद शादी करना बहुत खर्चीला होता जा रहा है. वो जमाना और था जब स्वयंबर रचाये जाते थे. आजके जमाने में यदि राजा जनक स्वयंबर रचाते तो ना तो सीता को अपनी काल सैंटर की जॉब से छूट्टी मिलती ना राम को अपनी एम एन सी कंपनी से. फिर कैसे होता स्वयंबर. इसलिये भविष्य में प्रेम और विवाह (हालांकि दोनों विपरीत चीज है लेकिन जैसे सुख-दुख , जन्म-मृत्यु , लाभ-हानि ,जय-पराजय एक साथ आते हैं वैसे प्रेम-विवाह भी एक साथ ही रखने का प्रचलन है) भी एस.एम.एस के जरिये ही होंगे.आप अपने एस.एम.एस जोक,शायरी,कविता और गुड मॉर्निंग,गुड नाइट वाले मैसेज अपने दोस्तों को फॉरवर्ड करते भेजते रहिये यदि किसी सुन्दरी को पसंद आ गया तो वो भी बदले में आपको मैसेज भेज देगी.फिर इसी तरह संदेशो का आदान-प्रदान करें जब आपको लगे कि जो मैसेज आप फॉरवर्ड करने की सोच रहे थे वो अगली ने पहले ही आपको फॉरवर्ड कर दिया तो समझ लीजिये कि आप दोनों के विचार कितने मिलते है और बस आइ लव यू वाला मैसेज भेज डालिये.तो लो जी हो गया प्यार.अपना प्रेम जारी रखें और फिर इसी तरह के लाखों प्रेम संदेशों के आदान प्रदान के बाद जब आपको लगे कि कि …जी बहुत हो गया प्रेम अब शादी कर लेनी चाहिये तो डॉंट वरी …डेट डिसाइड कीजिये और भेज दीजिये अपने सारे दोस्तों को एस.एम.एस.पंडित जी को भी एस.एम.एस कर दें. जिस दिन आपकी शादी हो उस दिन पंडित जी एस.एम.एस कर मंत्र भेजते रहेंगे और जब वो बोलें आप अपने मोबाइल के चारों और चक्कर लगा कर सात फेरे लगा लें और पंडित जी को एस.एम.एस करें. वो आपको फायनल मंत्र एस.एम.एस कर देंगे और हो गयी आपकी शादी.आपके सारे दोस्त और परिवार वाले अपनी शुभकामनाऎं और आशीर्वाद आपको एस.एम.एस के जरिये भेज देंगे.बाद में अपने फेरों का (हनीमून का नहीं) एम.एम.एस. बना के अपने सारे दोस्तों और परिवार वालों को एस.एम.एस कर दें. तो हो गयी ना सस्ते में शादी.

सबसे ज्यादा सरप्राइज तो आपको तब होगा जब आपका हनीमून आपकी मोबाइल कंपनी द्वारा स्पॉंसर्ड होगा. हनीमून के लिये वो आपको झुमरी तलैया भेजेंगे या स्विटजरलैंड वो इस बात पर निर्भर करेगा कि आप लोगों ने कितना प्रेम किया था. यानि कितने एस.एम.एस भेजे थे अपने प्रेम-पीरियड के दौरान. जितने ज्यादा एस.एम.एस भेजे होंगे उतने ज्यादा ब्राइट चांस होंगे आपके स्विटजरलैंड जाने के.तो ज्यादा से ज्यादा एस.एम.एस भेजें और हनीमून के लिये जायें स्विटजरलैंड.

(अभी मैने टिप्पणी एस.एम.एस से लेने का प्रावधान नहीं किया है इसलिये एस.एम.एस ना भेज के टिप्पणी कर दें. )

By काकेश

मैं एक परिन्दा....उड़ना चाहता हूँ....नापना चाहता हूँ आकाश...

36 comments

  1. भई वाह वाह है जी।
    इसमें ये भी संभव है कि मैसेज किसी को भेजा और किसी ने दिल से लगा लिया। आशिकों की जान को बवाल हैं। बेटी के मोबाइल पर मैसेज भेजा और थानेदार बाप ने रिसीव कर लिया, क्योंकि उस वक्त मोबाइल उनके पास था।
    भौत डेंजरस टाइप आइटम है जी, ये एसएमएस।

  2. एसएमएस के बारे में पढकर मजा आ गया. वैसे मैं जितना संगणकों को समझ पाता हूं उतना इस नये टोटके को नहीं समझ पाता

    — शास्त्री जे सी फिलिप

    प्रोत्साहन की जरूरत हरेक् को होती है. ऐसा कोई आभूषण
    नहीं है जिसे चमकाने पर शोभा न बढे. चिट्ठाकार भी
    ऐसे ही है. आपका एक वाक्य, एक टिप्पणी, एक छोटा
    सा प्रोत्साहन, उसके चिट्ठाजीवन की एक बहुत बडी कडी
    बन सकती है.

    आप ने आज कम से कम दस हिन्दी चिट्ठाकरों को
    प्रोत्साहित किया क्या ? यदि नहीं तो क्यो नहीं ??

  3. अंग्रेजी(लेटिन) में किए गए 150 characters तक के एक SMS की लागत लगभग 1 रु.(BSNL दर) है, लेकिन हिन्दी में 150 वर्णों तक के SMS की लागत 3 रु. बैठती है, क्योंकि यह UTF8 encoding में सम्प्रेषित होने के कारण एक बाईट 3 बाईट में बदल कर प्रेषित होते हैं। अतः SMS फिलहाल हिन्दी की प्रगति का बाधक है।

  4. बेहतरीन चपेटा एस एम एस को. कहीं बच्चों की परीक्षा भी एस एम एस से न होने लगे. बड़ा डर सा लगता है. कर तो टिप्पणी रहें हैं मगर एस एम एस ही समझना, इसलिये लम्बी नहीं लिख रहे हैं.

  5. टिप्पणी एस एम एस कर रहे हैं जी बहुत ही धांसू आइडिया दिया है। अपनी शादी के टाइम तो मोबाइल थे ही नहीं पर सब को आप के ये सस्ती शादी के सुझाव बता दिए जाएगें। वैसे वो मोबाइल कंपनी वाले आप का पता पूछ रहे थे। उनेक नये मार्कटिंग प्रोमोस बनाने के लिए आप को ढूढ रहे हैं

  6. मुझे तो लगता है कि एक दिन संताने भी SMS से ही पैदा होगीं

  7. Hindi is over mother tang but this time english is most importand for bright future. Mostly we ours friends tok to hindi whene we meet.

    . ………………Bharat Matat Ki Jay
    ,,,,,,,,,,,,,,…………………Jay Hind

    buy ! buy :””””””’buuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuuy …….

  8. sms mere liye meri jindgi me bahut jyada importance rakhte he kyoki sms se hi mujhe bahut se friends mile he aur 1 jo sabse important bat sirf aur sirf SMS ki vajah se hi mujhe meri JINDGI matlb MERI WIFE JO MERI LIFE HE WO MILI HE.

  9. mere saath aisa huwa ki mai apni lover ko sms karta raha par mujhe kya pata ki wo uske bhai ke haath lag jayega

    ab mai use sms bhi nahi kar sakta ………………………………………………………………………………..help me
    9217873805

  10. sms is the very simple news,
    kisi ko v impress karna ya kisi rulana ,ya kisi ko hsana ,
    sabse achha trika hai,puchho kya, kyonki ruthe hue ko phone karne
    par wo phone nahi uthati magar sms karne par bina dekhe delete
    nahi hoti,

  11. A khuda me tere age roj ye freyad karta hu ki mere us dost ko khush rakhna jese me bhut pyaar karta hu

  12. DIL DIL HOTA HAI PHIR BHI PATHER BAN KAR ROTA HAI YE PAGAL JUMANA KYA JANE KI JUDAI KA GUM KYA HOTA HAI (RAFIQ )M.No.9713821032

  13. KOYI KAHATA HAI KI PYAAR MAZA BAN JATA HAI KOYI KAHATA HAI KI PYAAR SAZA BAN JATA HAI PYAAR KARO AGAR SACHE DIL SE TO PYAAR JINE KI BAJHA BAN JATA HAI (SR)

  14. Aankon ki zubhan wo samajh nahi pate
    Hota magar kuch kehnahi pate
    Apni bebasi kis tarah kahe
    Koi hai jiske bina hum reh nahi pate.

  15. Aankon ki zubhan wo samajh nahi pate
    Hota magar kuch kehnahi pate
    Apni bebasi kis tarah kahe
    Koi hai jiske bina hum reh nahi pate.

    MOB : 9214547203,9929093410

  16. baldev banshi ji ke cross se ye site mili hai.kavion ke sanmaran kahan millenge.starting ke sms bahut achchhe lage

  17. sir hamari nayi ganretion kuch jayda tej chalne lagi hai
    sir lekin jayda raftar khatere ki nisani hoti hai is leye hamari nayi ganretion ko samay ke sath chalna chsheye

    aor sir apki lekhni bahut achhi sandesh deti hai nayi ganreation ko

    yhank you

  18. Jise love hota hai use ek aia ahsas hota hai ki wah us ahsas apne aap se bahar chhodta hai ,aur wah ahsas uske lover ko bata deti hai ,ki love hua hai .Ab yadi koi +ve signal mile to samajh lijiye ki aap apne love me safal ho gaye.

  19. सारा जमाना एस.एम.एस का है. “इंडियन आइडल” में एस.एम.एस. से सात करोड़ से भी ज्यादा वोट पड़े.लोग बोल रहे हैं इंडियन सही में आइडल बैठे हैं. वेल्ले बैठे हैं ..काम धाम है नहीं इसलिये मार एस.एम.एस पर एस.एम.एस कर रहे हैं. लेकिन इन लोगों को ये नहीं मालूम जब एस.एम.एस नहीं था तब भी हम आइडल ही बैठे थे. इसलिये इसके लिये एस.एम.एस को दोष देना ठीक नहीं है. इनको ये भी नहीं पता कि एस.एम.एस की क्या महत्ता है. इनको ये भी नहीं मालूम कि हम केवल इंडियन आइडल चुनने के लिये ही एस.एम.एस नहीं करते बल्कि वॉयस ऑफ इंडिया, लाफ्टर चैम्पियन, नच जोड़ी और भी ना जाने क्या चुनने के लिये भी एस.एम.एस करते हैं. इन्हें ये भी नहीं मालूम कि हम किसी मुद्दे पर अपने विचार प्रकट करने, लोन लेने, नयी प्रॉपर्टी खरीदने, करोड़पति बनने की संभावना तलाशने और भी ना जाने क्या क्या के लिये भी एस.एम.एस करते हैं.कुछ दिनों में हम अपने प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को चुनने के लिये भी एस.एम.एस ही करने वाले हैं.

    कुछ लोग मोबाइल फोन के घटते दामों और सब्जियों और अनाज के बढ़ते दामों पर भी चिंता जताते हैं.उन्हे शायद ये नहीं मालूम कि वैज्ञानिक एक नयी खोज में लगे हैं कि कैसे रोटी ,चावल के बदले केवल एस.एम.एस खाके काम चलाया जाय. ये सरकार की दूरदर्शिता है कि वो अभी से मोबाइल फोन के दाम कम कर रही है.ताकि जब तक वैज्ञानिक अपनी खोज में सफल हों तब तक एक मोबाइल सैट की कीमत एक टाइम के खाने की कीमत से कम हो जाये.

    एस.एम.एस की भविष्य में बहुत संभावनाऎं हैं. आजकल के युवक युवतियों की विशेषकर युवकों की ये शिकायत है कि आजकल प्रेम करना और उसके बाद शादी करना बहुत खर्चीला होता जा रहा है. वो जमाना और था जब स्वयंबर रचाये जाते थे. आजके जमाने में यदि राजा जनक स्वयंबर रचाते तो ना तो सीता को अपनी काल सैंटर की जॉब से छूट्टी मिलती ना राम को अपनी एम एन सी कंपनी से. फिर कैसे होता स्वयंबर. इसलिये भविष्य में प्रेम और विवाह (हालांकि दोनों विपरीत चीज है लेकिन जैसे सुख-दुख , जन्म-मृत्यु , लाभ-हानि ,जय-पराजय एक साथ आते हैं वैसे प्रेम-विवाह भी एक साथ ही रखने का प्रचलन है) भी एस.एम.एस के जरिये ही होंगे.आप अपने एस.एम.एस जोक,शायरी,कविता और गुड मॉर्निंग,गुड नाइट वाले मैसेज अपने दोस्तों को फॉरवर्ड करते भेजते रहिये यदि किसी सुन्दरी को पसंद आ गया तो वो भी बदले में आपको मैसेज भेज देगी.फिर इसी तरह संदेशो का आदान-प्रदान करें जब आपको लगे कि जो मैसेज आप फॉरवर्ड करने की सोच रहे थे वो अगली ने पहले ही आपको फॉरवर्ड कर दिया तो समझ लीजिये कि आप दोनों के विचार कितने मिलते है और बस आइ लव यू वाला मैसेज भेज डालिये.तो लो जी हो गया प्यार.अपना प्रेम जारी रखें और फिर इसी तरह के लाखों प्रेम संदेशों के आदान प्रदान के बाद जब आपको लगे कि कि …जी बहुत हो गया प्रेम अब शादी कर लेनी चाहिये तो डॉंट वरी …डेट डिसाइड कीजिये और भेज दीजिये अपने सारे दोस्तों को एस.एम.एस.पंडित जी को भी एस.एम.एस कर दें. जिस दिन आपकी शादी हो उस दिन पंडित जी एस.एम.एस कर मंत्र भेजते रहेंगे और जब वो बोलें आप अपने मोबाइल के चारों और चक्कर लगा कर सात फेरे लगा लें और पंडित जी को एस.एम.एस करें. वो आपको फायनल मंत्र एस.एम.एस कर देंगे और हो गयी आपकी शादी.आपके सारे दोस्त और परिवार वाले अपनी शुभकामनाऎं और आशीर्वाद आपको एस.एम.एस के जरिये भेज देंगे.बाद में अपने फेरों का (हनीमून का नहीं) एम.एम.एस. बना के अपने सारे दोस्तों और परिवार वालों को एस.एम.एस कर दें. तो हो गयी ना सस्ते में शादी.

    सबसे ज्यादा सरप्राइज तो आपको तब होगा जब आपका हनीमून आपकी मोबाइल कंपनी द्वारा स्पॉंसर्ड होगा. हनीमून के लिये वो आपको झुमरी तलैया भेजेंगे या स्विटजरलैंड वो इस बात पर निर्भर करेगा कि आप लोगों ने कितना प्रेम किया था. यानि कितने एस.एम.एस भेजे थे अपने प्रेम-पीरियड के दौरान. जितने ज्यादा एस.एम.एस भेजे होंगे उतने ज्यादा ब्राइट चांस होंगे आपके स्विटजरलैंड जाने के.तो ज्यादा से ज्यादा एस.एम.एस भेजें और हनीमून के लिये जायें स्विटजरलैंड

  20. Aankon ki zubhan wo samajh nahi pate
    Hota magar kuch kehnahi pate
    Apni bebasi kis tarah kahe
    Koi hai jiske bina hum reh nahi pate

Leave a comment

Your email address will not be published.